एडेल ने घोषणा की है कि वह इस साल के अंत में अपने लास वेगास रेजिडेंसी के समापन के बाद संगीत से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेंगी। शनिवार को म्यूनिख में अपने रेजिडेंसी शो के समापन के बाद, उन्होंने अपने प्रशंसकों को बताया कि वे उन्हें इस साल के अंत में लास वेगास में उनके “वीकेंड्स विद एडेल” शो के खत्म होने तक नहीं सुन पाएंगे।

एडेल ने कहा, “मैंने प्रदर्शन का भरपूर आनंद लिया है… यह तीन साल हो चुके हैं, जो अब तक का सबसे लंबा समय है, और शायद यह सबसे लंबा समय होगा जो मैं कभी करूंगी। लेकिन इस शो के बाद मेरे पास 10 शो और हैं, जो लास वेगास में होंगे… लेकिन उसके बाद, मैं बहुत लंबे समय तक आपसे नहीं मिलूंगी, और इस ब्रेक के दौरान मैं आपको अपने दिल में संजोकर रखूंगी।”

उन्होंने आगे कहा, “और मैं इन शो के बारे में कल्पना करूंगी और पिछले तीन वर्षों में किए गए किसी भी शो के बारे में सोचूंगी, और मैं उन्हें हमेशा के लिए अपने दिल के निचले हिस्से में रखूंगी। यह अद्भुत रहा है, लेकिन अब मुझे आराम की जरूरत है।”

स्टेज पर भावुक दिख रही सिंगर ने कहा, “मैंने पिछले सात वर्षों में अपने लिए एक नया जीवन बनाने में समय बिताया है, और अब मैं उसे जीना चाहती हूं। मैं उस जीवन को जीना चाहती हूं जिसे मैंने बनाया है और मैं आपको बहुत याद करूंगी।”

एडेल की म्यूनिख रेजिडेंसी, जो 2 अगस्त को मेस्से म्यूनिख ओपन-एयर स्थल पर शुरू हुई, उनकी मुख्य भूमि यूरोप में 2016 के बाद पहली प्रदर्शन थी, जैसा कि रेजिडेंसी की वेबसाइट पर बताया गया है।

उनकी लास वेगास रेजिडेंसी, जो नवंबर 2022 में शुरू हुई थी, 25 अक्टूबर से 23 नवंबर तक सीज़र पैलेस के कोलोसियम में अंतिम 10 शो के साथ समाप्त होगी। इस शो के अंत तक, एडेल 100 शो पूरे कर चुकी होंगी, भले ही कुछ शो को फिर से निर्धारित किया गया हो और कुछ बदलाव किए गए हों।

नवंबर 2022 में शुरू हुई उनकी रेजिडेंसी इस गिरावट तक समाप्त हो जाएगी, और तब तक उन्होंने कुल 100 शो किए होंगे, कुछ अड़चनों और पुनर्निर्धारित तिथियों के बावजूद।

इस घोषणा से पहले, उन्होंने प्रदर्शन और रिकॉर्डिंग से ब्रेक लेने की अपनी योजनाओं के बारे में पहले भी बयान दिया था। जुलाई में जर्मन आउटलेट ZDF को दिए एक साक्षात्कार में, एडेल ने अपने विश्राम के दौरान “अन्य रचनात्मक चीज़ों” पर ध्यान केंद्रित करने की इच्छा व्यक्त की। उन्होंने आउटलेट को बताया, “मेरे पास नए संगीत के लिए कोई योजना नहीं है। इस सबके बाद मैं एक बड़ा ब्रेक चाहती हूं, और मुझे लगता है कि मैं कुछ समय के लिए अन्य रचनात्मक चीज़ों पर काम करना चाहती हूं।”