CrimeExclusive NewsMadhya Pradesh

इंदौर पुलिस का ‘पावर मोड’ ऑन, आचार संहिता लगने के बाद खुले हाथ

इंदौर। आचार संहिता लगने के बाद से ही इंदौर पुलिस का पावर मोड ऑन हो गया है, शुरू के दस दिन मात्र में ही विभिन्न धाराओं,अपराध में और विभिन थानों को मिलाकर तकरीबन 4000 आरोपी गिरफ्तार कर लिए।

अपने राजनैतिक दबाव के लिए चर्चित इंदौर शहर पुलिस के आचार संहिता लगते ही मानो हाथ खुल गए हो, हाल ही में आई एसएसपी शुरू के कुछ दिन अचकचाहत में रहीं परंतु मौका मिलते ही अपनी टीम के अवधेश गोस्वामी, यूसुफ कुरेशी, सूरज वर्मा, अमरेंद्र सिंह व अन्य सभी अधिकारियों के साथ मिलकर क्रमबद्ध तरीके से अपराध पर हमले करने शुरू कर दिए।

हाल ही में बीजेपी पार्षद के पति की कार में गांजा तस्करी पकड़े जाना इस बात की तस्दीक करता है कि खुले हाथ से पुलिस क्या क्या कर सकती है।

नशे के मामले में क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर पिछले बीस दिनों में कई बड़े गैंग पकड़े गए जिसमे ब्राउन शुगर और गांजे के अन्तराजिया गिरोह शामिल है साथ ही राजनैतिक संरक्षात में चलने वाले पब इत्यादि की भी कमर तोड़ दी गयी हालांकि गोली कांड पर अभी भी अंकुश नहीं लग पाया है।

गुड पोलिसिंग की मिसाल भी इंदौर पुलिस लगातार वृद्ध जनों के घर जाकर, उनसे मिलके और उन्हें सुरक्षा का विश्वास दिला कर कर रही है।

जिस गति से स्थायी वारंटियों, छटे हुए बदमाशो का सफाया हो रहा है, ऐसा लगता ही कि चुनाव आने तक पूरा शहर ‘अंदर से भी साफ हो जाएगा’।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close