Crime

वाइन शॉप लूट की फ़िराक़ में गिरोह छुपा बैठा था, पुलिस ने धर दबोचा – ASP प्रशांत चौबे और उनकी टीम ने एक एक बड़ी वारदात होने से बचा ली

इंदौर – 5 मार्च 2019 – शहर में मोबाईल व बैग छीनने व चोरी आदि की घटनाओं के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र द्वारा इन्दौर शहर के सभी थानो को शहर मे सक्रिय गुण्डे बदमाशो व फरार अपराधियों एंव असामाजिक तत्वों की धरपकड करने के निर्देश दिये गये है, जिसके परिपालन में पुलिस अधीक्षक इन्दौर(पूर्व) श्री मो. युसुफ कुरेशी व उनके क्षेत्रान्तर्गत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोन 3 श्री प्रशान्त चौबे व नगर पुलिस अधीक्षक परदेशीपुरा श्री हरीश मोटवानी द्वारा संबधित थानो के पुलिस बल से लगातार वाहन चेकिंग ,पेट्रोलिंग एवं मुखबिर तंत्र के माध्यम से सक्रिय बदमाशो की धरपकड कराई जा रही है ।
इसी क्रम में कल दिनांक 04/03/2019 की रात लगभग 09.00 बजे थाना हीरानगर पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि कुछ बदमाश लाहिया कालोनी के खाली मैदान के अंधेरे में बैठकर चन्द्रगुप्त मौर्य चौराहे के पास स्थित विदेशी शराब दुकान के मैनेजर को लूटने की योजना बना रहे है , मुखबिर की सूचना पर तत्काल उप निरी जगदीश मालवीय ,प्र आर 2527 राकेश ,प्र आर 903 रामसिंह , आर.2036 महेन्द्र , आर 1948 अजीत , आर 3315 इमरत की टीम गठित की जाकर मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान लाहिया कालोनी पुल के पास खाली मैदान पर भेजा गया जहां पुलिस दल द्वारा वहां पांच बदमाशो को बैठे व आपस में लूट की योजना बनाते देखा व सुना तब उनकी घेराबंदी कर दबिश दी जाकर सभी 05 बदमाशों को मौके पर ही पकडा गया ।
आरोपियों विवरण निम्नानुसार है –
1-करण पिता कुंवरलाल धीमान उम्र 19 साल निवासी नंदबाग कालोनी गली नं.26 चेतनधाम मंदीर के पास बाणगंगा इन्दौर
2. विकाश पिता रमेश राजपूत उम्र 19 साल निवासी लाहिया कालोनी कबीटखेडी इन्दौर 3.विकाश पिता अशोक चौहान उम्र 18 साल निवासी 12 रघुनंदबाग कालोनी इन्दौर
4. राकेशउर्फ दिल्ली पिता रवि शर्मा उम्र 21 साल निवासी डी-9 नंदबाग थाना बाणगंगा इन्दौर
5. राहूल पिता घनश्याम विश्वकर्मा उम्र 18 साल निवासी 365 रिषी नगर थाना बाणगंगा के पास इन्दौर के होना बताये ।
घटना स्थल से बदमाशो द्वारा उपयोग की जा रही खाने पीने की सामग्री तथा एक बैग व टार्च बरामद हुई है तथा बदमाश राकेश उर्फ दिल्ली शर्मा से एक देशी पिस्टल 32 बोर एवं 1 जिंदा कारतूस, करण धीमान के पास से एक लोहे का धारदार छुरा ,विकास राजपूत से एक लोहे का धारदार छुरा, विकास चौहान के पास से एक धारदार छुरा एवं राहुल विश्वकर्मा से एक तेज धारदार छुरा बरामद किया गया है । उक्त बदमाशो को गिरप्तार कर उनके विरूद्ध अपराध क्र 136/19 धारा 399,402 भादवि , 25,27 आर्म्स एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है । पकडे गये बदमाशो से उनके द्वारा शहर इन्दौर एवं अन्य जगह की गई अन्य वारदातों के संबध में गहनता से पूछताछ की जा रही है । अभी तक आरोपियों द्वारा थाना हीरानगर क्षेत्रान्तर्गत धारा 461 भादवि के तहत एक अपराध घटित करना स्वीकार किया है । बदमाशो से सतत पूछताछ जारी है ।
आरोपियो के पूर्व अपराधिक रिकार्ड की जानकारी निकलने पर विकास राजपूत के विरुद्ध लूट व आर्म्स एक्ट, मारपीट के 3 अपराध, आरोपी करण के विरुद्ध मारपीट व आर्म्स एक्ट 4 अपराध तथा आरोपी राकेश उर्फ दिल्ली के विरुद्ध लूट का एक अपराध इंदौर के विभिन्न थानों पर पाया गया है बदमाशो का इन्दौर से बाहर के थानों में और भी आपराधिक रिकार्ड होने की संभावना है जिसके सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की जा रही है ।

उक्त सराहनीय कार्यवाही में उप निरी जगदीश मालवीय, प्र आर 2527 राकेश ,प्र आर 903 रामसिंह , आर.2036 महेन्द्र , आर 1948 अजीत , आर 3315 इमरत की महत्वपूर्ण भूमिका रही है । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर द्वारा संबधित अधिकारियों /कर्मचारियों को नगद पुरूष्कार देने की घोषणा की है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close