World

ईरान ने भी फिदायीन हमले के बाद पाकिस्तान को धमकाया – चुकानी पड़ेगी बहुत बड़ी क़ीमत

रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कमांडर ने जिहादी समूह जैश-अल-अद्ल की ओर इशारा करते हुए कहा, पाकिस्तान सरकार जानती है कि ये जिहादी और इस्लाम के लिये खतरा बने लोग कहां है.

दुबई: ईरान ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि उसे आतंकियों के संरक्षण के लिए ”भारी कीमत” चुकानी पड़ेगी. ईरान के रिवाल्यूशनरी गार्ड्स ने पाकिस्तान पर अपने सैनिकों पर हुए आत्मघाती बम हमले के षड्यंत्रकर्ताओं को समर्थन देने का आरोप लगाया है. ईरान के सरकारी टीवी पर जारी बयानों में यह बात कही गई है. बुधवार को हुए उस हमले में ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के 27 सैनिकों की मौत हो गई गई थी. रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कमांडर मेजर जनरल मोहम्मद अली जाफरी ने जिहादी समूह जैश-अल-अद्ल की ओर इशारा करते हुए कहा, पाकिस्तान सरकार जानती है कि ये जिहादी और इस्लाम के लिये खतरा बने लोग कहां है और इन्हें पाकिस्तान के सुरक्षा बलों का समर्थन हासिल है”. रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कमांडर मेजर जनरल मोहम्मद अली जाफरी ने चेतावनी देते हुए कहा, ‘अगर पाकिस्तान सरकार ने उन्हें दंडित नहीं किया तो हम इन जिहादी समूहों को मुंहतोड़ जवाब देंगे और पाकिस्तान को उनका समर्थन करने का अंजाम भुगतना होगा’.

जनरल ने यह बात शुक्रवार को इ्स्फहान शहर में मारे गए सैनिकों के लिये आयोजित श्रद्धांजलि सभा के दौरान कही. आपको बता दें कि दक्षिण पूर्वी ईरान में रेवोल्यूशनरी गार्ड्स की बस पर आत्मघाती कार हमले में 27 सैनिकों की मौत हो गई थी. हाल के वर्षों में यह एलीट बलों पर सबसे खतरनाक हमलों में से एक है. यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब सैनिक सीमा पर गश्त अभियान से लौट रहे थे.आधिकारिक आईआरएनए समाचार एजेंसी ने कहा, ‘‘इस्लामिक रेवोल्यूशनरी गार्ड्स कोर पर आत्मघाती हमला खाश-जाहेदन रोड पर हुआ”. गार्ड्स ने बताया ‘‘बस के पीछे विस्फोटकों से भरी कार में विस्फोट हुआ”. (इनपुट-भाषा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close