National News

नरेंद्र मोदी का आज सदन में निर्भीक वार – खुल के कहा की ‘जिन लोगो ने देश को लूटा है उन्हें डरना ही होगा , निडर होकर खुल के कार्यवाही करूँगा , जनता ने मुझे इसी काम के लिए यहां बैठाया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के बजट अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए कहा पूरे सदन को धन्यवाद दिया। आगामी चुनावों में सभी दलों को शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनौतियों को चुनौती देने वाले ही आगे बढ़ते हैं। उन्होंने विपक्ष पर वार करते हुए कहा कि महामिलावट वाली सरकार दिल्ली नहीं पहुंच पाएगी।

आज के भाषण के मुख्य अंश :

– पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला- कहा, जिन्होंने देश को लूटा है उन्हें डरना ही होगा। जनता ने मुझे इसी काम के लिए यहां बैठाया है।

– नोटबंदी के बाद तीन लाख फर्जी कंपनियों को बंद किया गया।

– प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में कहा- 99 कृषि योजनाएं जो लटकी हुई थी, उन्हें हमने पूरा किया है।

– हम भी कर्ज माफ कर सकते थे, लेकिन हमने किसानों की मदद के लिए योजनाओं का पूरा किया।

– 55 साल की सरकार में रोजगार का कोई एजेंडा नहीं था, पिछले 15 महीनों में 1 करोड़ 80 लाख लोग ईपीएफओ से जुड़े हैं। हमने देश के गरीबों के सपने को पूरा करने का काम किया, सामाजिक न्याय के साथ इंसाफ किया।

– गरीबों के इलाज के लिए आयुष्मान भारत लेकर आए हैं, करीब 11 लाख गरीबों ने इस योजना का अब तक फायदा उठाया है। सभी सांसदों को कहता हूं कि ज्यादा से ज्यादा गरीबों को आयुष्मान भारत योजना का फायदा दिलाएं। चुनाव में अभी 3 महीने हैं, स्वस्थ प्रतिस्पर्धा करें, कुछ काम करे लें।

– भ्रष्टाचार और कालेधन पर हमारा संकल्प मजबूत है इसलिये हम पीछे नहीं हटेंगे। चुनौती बहुत बड़ी है लेकिन हमारा संकल्प भी उतना ही मजबूत है : प्रधानमंत्री मोदी।

– कांग्रेस ने करीब 100 बार अनुच्छेद 356 का उपयोग किया और इंदिरा गांधी ने 50 बार यह किया: प्रधानमंत्री मोदी।

– बाबा साहब आंबेडकर ने एक बार कहा था कि कांग्रेस में शामिल होना आत्महत्या के समान होगाः पीएम मोदी

– कांग्रेस के बारे में महात्मा गांधी समझ गए थे, उन्हें पता था कि सारी विकृतियां कांग्रेस को जल्दी पकड़ती हैं। इसलिए उन्होंने कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दिया था, यह नारा मेरा नहीं है। मैं तो महात्मा गांधी की 150वीं जन्म शताब्दी पर उनकी इच्छा पूरी करने की कोशिश कर रहा हूं।

– विदेशों से धन लेनी वाली 20 हजार संस्थाएं एक चिट्ठी में सवाल पूछने पर बंद हुईं, इतनी बड़ी राशि का इस्तेमाल कहां होता था।

– बेनामी संपत्ति पर हम कानून लेकर आए, अब संपत्तियां निकल रही हैं। किसकी संपत्तियां निकल रही हैं, कहां-कहां निकल रही हैं।

– – प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने अपनी ही सरकार के समय सेना पर तख्ता पलट करने की झूठी कहानी गढ़ी थी और सेना को अपमानित करने का पाप किया था। कांग्रेस के नेताओं ने ही सेना प्रमुख के लिए ‘गुंडा’ शब्द का इस्तेमाल किया।

– राफेल पर एक-एक आरोप का जवाब निर्मला सीतारमण ने दिया है, सुप्रीम कोर्ट ने भी इसपर फैसला दिया है। कांग्रेस पार्टी नहीं चाहती कि देश की सेना मजबूत हो।

– कांग्रेस राफेल का सौदा रद्द कराना चाहती है, आप बताओं कि किस कंपनी की भलाई के लिए यह सौदा रद्द कराना चाहते हैं। आप देश की सेना के साथ ऐसा बर्ताव करते हो और सेना को 30 साल से निहत्था बनाकर रखा है।

– मोदी ने कहा कि सेना के लिए कांग्रेस की सरकार में बुलेट प्रूफ जैकेट तक नहीं थी और सर्जिकल स्ट्राइक करे जाने का दावे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जवानों के पास बुनियादी सुविधाओं तक का आभाव था, उनके पास जूते तक नहीं थे और आप सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं।

– प्रधानमंत्री ने कहा कि आज बिचौलिये नहीं हैं और पैसे सीधे गरीब के खाते में जा रहे हैं। हम सही निष्ठा और नीति से 24 घंटे गरीबों के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इतिहास घोटालों का रहा है। जब खिलाड़ी कॉमनवेल्थ में पदक के लिए मेहनत कर रहे थे तब इन्हें अपने वेल्थ की चिंता थी। टू जी घोटाले में क्या हुआ, यह सारा देश जानता है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहले नामदार के एक फोन पर लोन दिया जाता था, कोई पूंछने वाला नहीं था। छह साल में बैंकों का लोन 18 लाख करोड़ से 52 लाख करोड़ का हो गया।

– पिछले 55 साल और पिछले 55 महीनों के काम को देखा जाएः पीएम मोदी

– कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव आयोग को अपमानित करने का काम किया गया। महाभियोग के नाम पर डराने का काम कांग्रेस ने किया। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने चुनी हुई सरकारों को बर्खास्त करने का काम किया, कांग्रेस को संस्थाओं के मान-सम्मान की बात नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कैबिनेट का फैसला तक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाकर फाड़ा गया। कृपा करके मोदी पर उंगुली उठाने से पहले जरा सोच लें। खड़गेजी मुसीबत में फंसे हैं और हर बात का विरोध कर रहे हैं।

– पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस में हमारे कुछ दोस्तों के लिए BC और AD की अपनी परिभाषा है। उनके लिए BC का मतलब Before Congress और AD का मतलब After Dynasty है।

– आप कहते हैं कि मोदी देश की संस्थाओं को बर्बाद कर रहे हैं, लेकिन हमारे यहां एक कहावत हैं ‘उल्टा चोर चौकीदार को डांटे’।

– अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार साल के दौरान दुनिया में देश की अर्थव्यवस्था 11वें स्थान से छठे स्थान पर आयी है। पहले की तुलना में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) का प्रवाह देश में बढ़ा है। विनिमार्ण क्षेत्र में देश ने नये कीर्तिमान स्थापित किए हैं। नागरिक उड्डयन क्षेत्र में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। सड़कों का जाल बिछाया गया है।

– मोबाइल निमार्ण के क्षेत्र में भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश बना है। ऑटोमोबाइल क्षेत्र में भारत दुनिया का चौथा सबसे बड़ा देश है। सबसे सस्ता डेटा देश की जनता को उपलब्ध कराया गया है और भारत आज दुनिया में डेटा इस्तेमाल करने वाला सबसे बडाा देश बन गया है।

– सरकार की पहचान ईमानदारी, पारदर्शिता, भ्रष्टाचार पर कार्रवाई और तेजी से काम करने के लिए है।

– मेरी आप सभी लोगों को चुनाव में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के लिए शुभकमानाएं हैं, विश्वास है कि नयी पीढ़ी राष्ट्र को नयी दिशा देगी: पीएम मोदी

– राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव दे रहे हैं पीएम मोदी, कहा- एनडीए सरकार की पहचान भ्रष्टाचार पर कार्रवाई के लिए है।

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के बजट अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए कहा पूरे सदन को धन्यवाद दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close